रायसेन

समाज के सभी वर्गो के कल्याण और विकास के लिए काम कर ही है प्रदेश सरकार- स्कूल शिक्षा मंत्री शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए स्कूल शिक्षा मंत्री

रायसेन

रायसेन, 20 अक्टूबर 2019
शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के गैरतगंज में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार आमजनों की समस्याओं के निराकरण तथा उनके विकास के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के कार्यो को गंभीरता से लेते हुए उन्हें तेजी से पूरा किया जा रहा है।
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि लोगों को उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए कहीं भटकना न पड़े और उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण हो जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वार शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के द्वारा नगरों में प्रशासन द्वारा वार्डवार लोगों के घर जाकर तथा शिविर लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।  
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास और कल्याण के लिए काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों से किए कर्जमाफी के वादे को पूर्ण किया है। प्रदेश के 22 लाख से अधिक किसानों के खाते में फसल ऋण माफी की राशि पहुंच गई है और शेष पात्र किसानों का फसल ऋण माफ करने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के बिजली बिल आधे कर दिए गए हैं। इसी प्रकार युवा स्वाभिमान योजनाओं के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है और वृद्धावस्था पेंशन योजना की भी राशि बढ़ाकर 600 रूपए प्रतिमाह कर दी गई है। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी ने शासन की विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया। इस अवसर पर गैरतगंज नगर परिषद अध्यक्ष श्री उत्तमचंद जैन, एसडीएम सुश्री प्रियंका मिमरोट सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

नोशे खां की रिपोर्ट 

Follow Us On You Tube