रायसेन

संभागायुक्त ने स्कूलों तथा स्वास्थ्य केन्द्र का लिया जायजा

रायसेन

रायसेन, 18 अक्टूबर 2019
भोपाल संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने रायसेन जिले के सांची जनपद के दीवानगंज तथा सलामतपुर में शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलामतपुर का भी निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।
संभागायुक्त ने दीवानगंज तथा सलामतपुर में स्कूलों के निरीक्षण के दौरान प्राचार्यो से बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या, नियमित उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कक्षाओं में जाकर छात्रों से भी बात की और पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों के नियमित आने, स्कूल समय पर खुलने, साईकिल तथा गणवेश के संबंध में भी जानकारी ली। संभागायुक्त श्रीमती श्रीवास्तव ने स्कूलों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलामतपुर के निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त ने वार्डो में जाकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया तथा चिकित्सकों को मरीजों का समुचित उपचार करने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों तथा नर्सो की उपस्थिति, दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने प्रसूति वार्ड का भी निरीक्षण किया तथा वहां भर्ती महिलाओं से बात की। संभागायुक्त ने प्रसूति कक्ष सहित स्वास्थ्य केन्द्र में साफ-सफाई पर संतुष्टि जाहिर की। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ एके शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।  

Follow Us On You Tube