रायसेन

सीईओ जिला पंचायत ने निरीक्षण के दौरान खुदवाकर देखी सड़कों की गुणवत्ता ग्राम पंचायत जैतपुर का सीईओ जिला पंचायत ने किया निरीक्षण

रायसेन

रायसेन, 17 अक्टूबर 2019
गैरतगंज जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जैतपुर में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यो का जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अवि प्रसाद ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने सहित अन्य आवश्यक निर्देश दिए।  
सीईओ जिला पंचायत श्री प्रसाद ने जैतपुर ग्राम पंचायत के ग्राम देवरीगढी में पंच परमेष्वर से निर्मित सीसी रोड का निरीक्षण किया तथा रोड की खुदाई कराकर गुणवत्ता देखी। रोड की खुदाई करने पर प्रथम दृष्टया गुणवत्ताहीन प्रतीत होने पर सीईओ जिला पंचायत श्री प्रसाद ने सहायक यंत्री एवं एपीओ को संयुक्त रूप से जॉंच करने के निर्देष दिए। साथ ही ग्राम जैतपुर में मनरेगा एवं पंचपरमेष्वर से निर्मित सीसी रोड के दो कार्यो की भी जांच करने के निर्देश दिए। उपयंत्री श्री संजय राय को सूचना दिये जाने के पश्चात भी भ्रमण के समय ग्राम पंचायत में उपस्थित नहीं होने पर सीईओ जिला पंचायत श्री राय के विरूद्ध अनुषासनात्मक कार्यवाही के निर्देष दिए। 
उन्होंने ग्राम उड़दमऊ में शासकीय प्राथमिक शाला एवं माध्यमिक शाला का निरीक्षण किया तथा बच्चों का बौद्धिक स्तर जाना। शाला में दर्ज 60 बच्चों में से 32 बच्चों की ही उपस्थिति होने तथा शिक्षकों द्वारा स्वयं की वर्कबुक नहीं लिखने पर उन्होंने जनशिक्षक श्री गणेश साहू, श्री लक्ष्मीनारायण साहू को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत जैतपुर में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य तकनीकी स्वीकृति के अनुसार ही 30 नवम्बर 2019 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 

नोशे खां की रिपोर्ट 

Follow Us On You Tube