रायसेन

जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को लगाई जा रही है कोविड वैक्सीन जिले में 59 केन्द्रों पर 6200 से अधिक लोगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन

रायसेन

रायसेन, 01 अप्रैल 2021
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य प्रारंभ हो गया। अब 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिये को-मोर्विड प्रमाण-पत्र की आवश्यकता नहीं है। जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 59 सेन्टर्स पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 6210 नागरिकों ने पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।
सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री ने बताया कि एक अप्रैल से जिले में 59 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है। उन्होंने बताया कि एक अप्रैल को जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के 4138 नागरिकों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसके विरूद्ध 6210 नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। नागरिकों में भी कोविड वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह है। उन्होंने जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे अपने नजदीकी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। भारत तके करोड़ों लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का यह चरण शुरू हुआ है। उन्हें बताया कोविड-19 वेक्सीनेषन हेतु बव.ूपद 2ण्0 पोर्टल के माध्यम से अग्रिम पंजीयन करा सकते है। एक भी व्यक्ति कोविड वैक्सीन से वंचित ना रहे, इसके लिए गॉवों और नगरों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए आने के दौरान नागरिकों को आधार कार्ड साथ लाना जरूरी है।  

इन सेन्टर्स पर लगाई जा रही है कोविड वैक्सीन

सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री ने बताया कि जिले में 59 केन्द्रों पर कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है इनमें पीएचसी बम्होरी, सीएचसी बरेली, मांगरोल-2, बगलवाड़ा, उटियाकलां, नवीन एसएचसी रतनहारी, सीएच बेगमगंज, एसएचसी डांडिया, पीएचसी चिकलोद, एसएचसी जुझारपुर, एसएचसी गढ़ी, एसएचसी बीकलपुर, खरगौन, इन्डस्ट्री एरिया मण्डीदीप, यूपीएचसी मण्डीदीप, सीएचसी मण्डीदीप, एसएचसी दाहोद, सीएचसी औबेदुल्लागंज, पीएचसी सलामतपुर शामिल हैं। इसी प्रकार एसएचसी चिचौली, घोघरी, बनगवां, खरबई, नकतरा, खरगावली, बांसखेडा, साईखेड़ा-1, तुलसीपार नवीन, सियरमउ, पुलमार नवीन, प्रतापगढ़, सेमराखास, थाला दिघावनव, बरखेड़ाकला, उदयगिरी, पीपलहाडी, हादरी, आलमपुर, बिनेका, चुन्हेटिया, करतोली तथा सीएचसी नरवर में 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी प्रकार सॉची, ढकना, ईटखेड़ी, सिलवानी, पीएचसी सुल्तानगंज तथा सुल्तानपुर, सीएचसी उदयपुरा, यूपीएचसी रायसेन, अर्बन रायसेन डीएच, सीएचसी बाड़ी, अमरावतकला, पीएचसी दीवागनंज, पीएचसी देहगांव, पीएचसी देवरी, सीएचसी गैरतगंज, सीएचसी गौहरगंज में भी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है।  

 

Follow Us On You Tube