रायसेन

जिले के असली हीरो श्री भवानी प्रसाद और मधुसूदन को राज्य सरकार ने किया सम्मानित दुष्कर्म के आरोपी को पकड़वाने में की थी मदद

रायसेन

रायसेन, 11 जनवरी 2021

दुष्कर्म के आरोपी को पकड़वाने वाले रायसेन जिले के असली हीरो श्री भवानी पवार और श्री मधुसूदन दुबे को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। उन्होंने वीसी के माध्यम से श्री भवानी और श्री मधुसूदन से संवाद करते हुए उनकी सराहना की। कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित एनआईसी के वीसी कक्ष में पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला, अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमृत मीणा द्वारा थाना नूरगंज क्षेत्र के ग्राम करमई निवासी श्री भवानी पवार और श्री मधुसूदन दुबे को उनके इस सराहनीय कार्य के लिए प्रदेश सरकार की ओर से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

रायसेन जिले के नूरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम करमई निवासी श्री भवानी प्रसाद और मधुसूदन ने 26 जून 2020 को दुष्कर्म करने वाले अपराधी को पुलिस के आने तक भागने नहीं दिया और गिरफ्तार करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने बताया की पीड़िता की मॉ द्वारा दुष्कर्म के संबंध में जानकारी देने पर तत्काल पुलिस को सूचना दी और पुलिस के आने तक अपराधी को भागने नहीं दिया। सूचना मिलने के बाद लगभग 15 मिनिट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने नूरगंज थाने को दूरभाष पर सूचना देते ही पुलिस के त्वरित रिस्पांस की सराहना करते हुए कहा कि यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंच पाती तो अपराधी को ज्यादा देर तक रोक पाना मुश्किल था। श्री पवार और श्री दुबे ने पुलिस प्रशासन की इस त्वरित कार्रवाई की सराहना की। 

पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने बताया कि महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को समाज के केन्द्र बिन्दु में लाने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश स्तरीय जन जागरूकता अभियान सम्मान का शुभारंभ किया गया है। महिला अपराधों को रोकने अथवा अपराध घटित होने के बाद पीड़िता की सहायता करने वाले नागरिकों को राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है। इनमें रायसेन जिले के दोनों असली हीरो श्री भवानी प्रसाद और मधुसूदन भी शामिल हैं।  

 

 

 

 

 

द्वारा-

पीआरओ

 

 

नोशे ख़ान की रिपोर्ट

Follow Us On You Tube