रायसेन

18 माह के मासूम बालक को उठा ले गया आदमखोर तेंदुआ

रायसेन

रायसेन जिले में विनेका वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सिवनी के जंगल में मंगलवार शाम  तकरीबन 7:30 बजे एक डेढ़ वर्षीय बालक को तेंदुआ उठा ले गया ,रात भर वन अमले सहित समस्त ग्रामीण  बालक को ढूंढते रहे , सुबह 7:00 बजे बालक का केवल सिर मिला है। इस घटना से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भय का माहौल बन गया है।

नगर सुल्तानपुर से महज आठ किलोमीटर दूर बसे ग्राम सिवनी में टेकरी पर विगत कुछ वर्षों से कोला पठार के कुछ लोग आकर बस गए थे जिसमें मुंशीलाल का परिवार भी रह रहा था मुंशीलाल द्वारा बताया गया कि मैं गांव में आटा लेने गया था और छोटा भाई खाना खा रहा था वही उसका बच्चा सोमिन जिसकी उम्र 18 माह थी वह बाहर खेलने लगा तभी एक तेंदुआ दबे पांव आया और बच्चे को उठा कर भाग गया  जिसे वे देखते ही पहचान गए वे तेंदुआ था उन्होंने शोर मचाकर ग्रामवासियों को बुलाया घटना की सूचना पाकर वनअमला भी आ गया सभी ने मिलकर रात भर बच्चे को जंगल और पठार के पर ढूंढा पर वह नहीं मिला।

 रात भर सर्चिग के बाद सुबह 7:00 बजे के करीब बच्चे का सिर घटनास्थल से तकरीबन देढ़ किलोमीटर दूर अंदर जंगल की झाड़ियों में पड़ा मिला। जिसे लेकर वन अमला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद सुल्तानपुर लेकर आए जहां पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिवारों को सौंप दिया।

 

 


नोशे खां की रिपोर्ट 

Follow Us On You Tube