रायसेन

कलेक्टर एवं एसपी ने शहीदों को अर्पित किए श्रृद्धा सुमन पुलिस परेड ग्राउण्ड में मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस

रायसेन

रायसेन, 21 अक्टूबर 2019
पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित कार्यक्रम में अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए जनसामान्य की खुशहाली एवं सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले देश के पुलिस अधिकारियों और जवानों को श्रद्धांजलि दी गई तथा शस्त्र झुकाकर और शोक विगुल बजाकर सलामी दी गई। कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने परेड ग्राउण्ड में स्थित शहीद स्तंभ पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रृद्धांजली दी। 
पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने एक सितम्बर 2018 से 31 अगस्त 2019 की अवधि में देश में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए बलिदान देने वाले सभी राज्यों के शहीद पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों और जवानों के नामों की सूची का वाचन किया। पुलिस स्मृति दिवस पर एसडीएम श्री आलोक खरे, तहसीलदार श्री सुशील कुमार, एसडीओपी श्री मुकेश चौबे तथा टीआई श्री जगदीश सिंह सिद्धू ने भी शहीद हुए पुलिस अधिकारियों, जवानों को श्रृद्धांजली अर्पित की।
उल्लेखनीय है कि 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हाट स्प्रिंग नामक स्थान पर चीनी हमले का मुकाबला करते हुए शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के दस वीर जवानों की शहादत को याद करने के लिए प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है तथा देश में पुलिस बल कर्तव्य की बलि वेदी पर प्राण न्यौछावर करने वाले सभी पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को श्रृद्धांजली अर्पित की जाती है। 

नोशे खां की रिपोर्ट

Follow Us On You Tube