सुल्तानपुर

कीटनाशक दवाई से बच्चे की मौत पर उचित कार्रवाई न होने से हताश परिजनों ने सौंपा ज्ञापन

सुल्तानपुर

सुल्तानपुर- नगर के वार्ड क्रमांक 11 के रहवासी सनत जैन के  घर में किराए से रह रहे राजकुमार जैन के बगल के कमरों में छिड़काव की गई कीटनाशक दवाई से बच्चे निबिया जैन 8 वर्षीय एवं संस्कार जैन 6 वर्षीय हुई बच्चों की हुई तबीयत खराब के मामले में 6 वर्षीय बालक संस्कार जैन जी मौत हो जाने के बाद एक माह बीत जाने के बाद  उक्त मकानदार पर कार्रवाई ना होने के विरोध में परिजनों ने सुल्तानपुर तहसील कार्यालय जाकर तहसीलदार के नाम ज्ञापन सौंपा।


राजकुमार जैन द्वारा ज्ञापन में मांग की गई है कि महोदय, मैं प्रार्थी राजकुमार जैन वार्ड कमांक 11 में सनत कुमार जैन आ. परवचंद जैन के मकान में किराये से निवास करता हूँ, यह कि दिनांक 02/08 2021 को उक्त मकान मैं पास के कमरे मकान मालिक का अनाज का भण्डारण किया गया है। मकान मालिक द्वारा अपने अनाज की सुरक्षा हेतु कीटनाशक तथा शासन द्वारा प्रतिबंधीत,विषेली तथा मनुष्य के लिये मृत्यु कारक दवाई का छिड़काव किया गया जिसकी जानकारी हमें नहीं दी गयी। दिनांक 02 अगस्त को उक्त विषैली दवाई एवं गैस के रिसाव से मेरे किराये कमरे में रहने वाले पाँचों सदस्यों को उल्टियाँ होने लगी घबराकर हम लोगों ने शासकोय चिकित्सालय सुल्तानपुर में डॉ. व्यास जी को दिखलाया तो उन्होंने बीमार सभी लोगों को एम्स भोपाल अस्पताल रैफर किया। एम्स भोपाल में उपचार के दौरान दिनांक 03/08/2021 को पुत्र संस्कार का उक्त विषैली दवाई के कारण निधन हो गया। ! 

यह कि मकान मालिक सनत कुमार जैन नगर सेठ का बेटा होकर प्रभावशाली व्यक्ति है,पुलिस द्वारा जो कार्यवाही की गयी है उससे हमें सन्तुष्टि नहीं है जो धारा लगाई है उनके कारण आज तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है इस प्रकार वह मामले को कमजोर कर रहा है तथा हमारे किराये के मकान मैं रहने वालों को परेशान करने की नियत से हमारी बिजली - पानी बंद कर दी है तथा जान से मारने की धमकी देकर राजीनामा करना चाहता है। हमारा किरायानामा स्टॉम्प पर बना हुआ है। 

अत : श्रीमान जी से निवेदन है कि हम गरीब परिवार के व्यक्ति है, हमारी सहायता की जाये तथा आरोपी के विरूध्द कठोर कार्यवाही कर तथा किरायाधीन मकान को खाली कराने एवं हमें दी जा रही प्रताड़ना रुकने की कार्रवाई वाही जाये,।

 


नोशे ख़ांन
सुल्तानपुर 

Follow Us On You Tube