रायसेन

राजस्व सहित अन्य लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के कलेक्टर ने दिए निर्देश

रायसेन



रायसेन, 13 अक्टूबर 2019
राजस्व प्रकरणों सहित अन्य लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने सभी राजस्व अधिकारियों, सीएमएचओ, उप संचालक कृषि, जिला महिला बाल विकास अधिकारी, अधीक्षक भू-अभिलेख सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री भार्गव ने जिले में 31 अगस्त 2019 तक दर्ज नामांतरण, बंटवारा, बटांकन, सीमांकन, वसूली सहित सभी राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए एक सप्ताह की पेशी लगाते हुए प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा निर्धारित कर निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री भार्गव ने शासकीय संस्थाओं के भू-अर्जनों के लंबित प्रकरण एक माह में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही भू-अर्जन के लिए खुले पीडी खातों में जमा राशि को कोषालय के कंसोलिडेटेड फंड में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन में राजस्व विभाग की एल-4 पर लंबित शिकायतों का एक माह में निराकरण करने तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग के अंतर्गत लंबित जाति प्रमाण पत्रों के संबंध में 15 दिवस में कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने खाली पड़े शासकीय भवनों में किराए पर चल रहे आंगनबाड़ियों को 30 दिसम्बर 2019 तक प्राथमिकता के आधार पर अभियान चलाकर शिफ्ट करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री भार्गव ने स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को और अधिक व्यापाक बनाते हुए मसाला, फल, फूड कलर तथा अन्य पेय पदार्थो को शामिल कर निरंतर जांच करने, सभी छोटे-बड़े व्यापारियों का पंजीकरण सुनिश्चित करने, खुले बाजार में बिना चिकित्सीय पर्चे के आक्सिटोसिन इंजेक्शन के विक्रय पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
 

 

 नोशे खां की रिपोर्ट 

Follow Us On You Tube