रायपुर

'Chhattisgarh विधानसभा अध्यक्ष महंत को हटाओ', भाजपा ने इसलिए उठाई ये मांग

रायपुर

रायपुर। कांग्रेस की कोरबा लोकसभा प्रत्याशी ज्योत्सना महंत द्वारा विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के शासकीय आवास में संवाददाता सम्मेलन बुलाए जाने का मामला तूल पकड़ लिया है। भाजपा ने इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का चीरहरण और विधानसभा अध्यक्ष पद की मर्यादा भंग करने का अक्षम्य कृत्य करार दिया। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को तत्काल पद से हटाने की मांग की है।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं अजय चंद्राकर ने विधानसभा अध्यक्ष निवास में चुनावी गतिविधि संचालित किये जाने को छत्तीसगढ़ के चुनाव इतिहास में अभूतपूर्व, अवांक्षित घटनाक्रम ठहराया।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग को इस मामले में तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन करते हुए अपने अधिकृत आवास से चुनाव गतिविधि संचालित कराने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा विधायकों ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के संवैधानिक पद पर बैठे महंत के अधिकृत आवास से उनकी पत्नी द्वारा चुनाव से संबंधित गतिविधि संचालित करना विधानसभा अध्यक्ष के पद की गरिमा को भंग करने वाला है।

शासकीय आवास से राजनीतिक लाभ के प्रयोजन से गतिविधियां संचालित करना पूरी तरह असंवैधानिक है। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस किस तरह संवैधानिक पद का राजनीतिक दुरुपयोग कराते हुए चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है।

उन्होंने कहा कि यदि महंत संवैधानिक पद के प्रति तनिक भी निष्ठा रखते हैं तो उन्हें स्वयं इस्तीफा दे देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी इस अवैधानिक गतिविधि के विरुद्ध भारत निर्वाचन आयोग सहित हर उचित मंच पर संघर्ष करेगी।

Follow Us On You Tube