none

PM Narendra Modi: चुनाव आयोग ने 'पीएम नरेन्द्र मोदी’ के निर्माताओं को भेजा नोटिस

none

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' विवादों में फंसती जा रही है। बुधवार को चुनाव आयोग ने 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म के चार निर्माताओं को नोटिस भेजा है। यह नोटिस कांग्रेस और सीपीआई की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने भेजा है। कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को चुनाव आयोग से मिलकर इस फिल्म को लेकर शिकायत की है। पार्टी का आरोप है कि इस फिल्म के माध्यम से बीजेपी चुनाव में फायदा उठाना चाहती है। चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का पोस्टर प्रकाशित करने पर 20 मार्च को दो समाचार पत्रों को भी नोटिस जारी किया था।

इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय पीएम नरेंद्र मोदी के रोल में हैं। फिल्म को सुरेश ओबेरॉय, आनंद पंडित, संदीप सिंह और आचार्य मनीष ने प्रोड्यूस किया है। संदीप सिंह ने फिल्म की कहानी लिखी है। वे 'पीएम नरेंद्र मोदी' के क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं। बता दें कि बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल थी, लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

हालांकि फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद विवेक ओबेरॉय को मोदी के लुक में देखना किसी के गले नहीं उतरा। फिल्म का ट्रेलर भी दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा था। फिल्म के ट्रेलर में मोदी की राजनीति में एंट्री, सन्यासी बनने का सफर, गुजरात दंगे जैसे मुद्दों की झलक भी मिली थी।

फिल्म क्रेडिट्स को लेकर भी यह फिल्म विवाद में रही है। गीतकार जावेद अख्तर और समीर अपने नाम फिल्म पोस्टर में देखकर हैरान थे जबकि उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई गाना नहीं लिखा था। तब मेकर्स ने इस मामले में सफाई दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के प्रोड्यूसर,क्रिएटिव डायरेक्टर और लेखक संदीप सिंह ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया था। संदीप सिंह ने कहा था कि फिल्म की म्यूजिक पार्टनर टी सीरीज कंपनी है। हमने 1947: अर्थ फिल्म का गाना ईश्वर-अल्लाह और दस फिल्म का गाना सुनो गौर से दुनिया वालों का इस्तेमाल इस बायोपिक में किया है।

Follow Us On You Tube