none

आम्रपाली के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे धोनी, बकाया 40 करोड़ का है मामला

none

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने आम्रपाली समूह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। धोनी का समूह पर 40 करोड़ रुपए बकाया है। धोनी इस समूह के लिए ब्रैंडिंग का काम करते हैं। क्रिकेटर 2009 में आम्रपाली ग्रुप से जुड़ा था, लेकिन 2016 में खुलासा हुआ कि कंपनी ने कई लोगों को मकान देने के नाम पर ठगा है तो धोनी ने रिश्ता तोड़ लिया था। उनकी की पत्नी साक्षी भी समूह के चैरिटी कार्यक्रम से जुडी थीं।

कंपनी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चल रहा यह केस

बता दें कि आम्रपाली ग्रुप पर हजारों खरीदारों के फ्लैट नहीं देने का आरोप लगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ग्रुप के सीएमडी अनिल शर्मा और दो अन्य निदेशकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने ग्रुप के फाइव स्टार होटल, एफएमसीजी कंपनी, कॉर्पोरेट ऑफिस और मॉल्स को अटैच करने का आदेश दिया है।

आम्रपाली के सैकड़ों हाउसिंग प्रोजेक्ट्स हैं, जिनमें नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के वो 170 टावर शामिल हैं जिनमें 46 हजार होम बायर्स ने निवेश कर रखा है। इन प्रोजेक्ट्स के लिए कंपनी ने विभिन्न वित्तीय संस्थानों एवं प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के जरिए भी 4,040 करोड़ रुपये जुटाए। 2015 तक की बैलेंस शीट और कुछ कच्चे-पक्के आंकड़ों का हवाला देते हुए आम्रपाली ग्रुप ने दावा किया कि उसने इन हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स में 10 हजार 300 करोड़ रुपये निवेश किए।

Follow Us On You Tube