Guna Shivpuri lok sabha seat: भाजपा को नहीं मिल रहा 'टक्कर' का प्रत्याशी

शिवपुरी। सिंधिया राजपरिवार के गहरे प्रभाव वाली गुना-शिवपुरी सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए 1999 से दूर की कौड़ी बनी हुई है। 1989 से 1999 तक यहां भाजपा के टिकट से राजमाता विजयाराजे सिंधिया काबिज रहीं, उसके बाद माधवराव सिंधिया फिर उनके पुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया इस सीट पर काबिज हैं। मौजूदा स्थिति में उन्हें यहां का प्रबलतम दावेदार माना जा रहा है। उधर सिंधिया राजपरिवार के किसी भी सदस्य के सामने रहने की स्थिति में भाजपा से कोई दमदार प्रत्याशी फिलहाल मैदान में नहीं है।

2001 में सांसद माधवराव सिंधिया की एक दुर्घटना में हुई मौत के बाद से उनके बेटे…

Continue Reading

Bhopal: , कैसे ब्रिज पर फंसी ट्रेन को लोको पायलट ने जान पर खेलकर आगे बढ़ाया

भोपाल। भोपाल से इटारसी जा रही उद्योगनगरी एक्सप्रेस को अज्ञात बदमाशों ने चेन पुलिंग करके रोक लिया। इसके कारण ट्रेन एक ब्रिज पर जाकर खड़ी हो गई। जिस कोच से चेनपुलिंग की गई थी वह कोच भी ब्रिज के बीचो-बीच था। लोको पायलट, सहायक लोको पायलट व गार्ड के सामने उस कोच में की गई चेनपुलिंग को रिसेट करने की चुनौती थी।

उसके बिना ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकती थी। यह काम काफी जोखिम भरा काम था, क्योंकि कोच तक पहुंचने के लिए ब्रिज पर लटककर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। इस काम के लिए सहायक लोको पायलट जगदीश…

Continue Reading

अपराधियों को छोड़ दो पपी की तलाश में गली-गली घूम रही पुलिस, जारी किया ये संदेश

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय की देहात थाना पुलिस पिछले दो दिन से चोर-उचक्कों और अपराधियों को छोड़ गायब हुए दो पपी की तलाश में रात-दिन एक किए हुए है। एक एसआई और पुलिस कर्मचारी गुम हुए पपी की फोटो हाथ में लेकर गली-कूचों में भटक रहे हैं। यही नहीं पुलिस ने बकायदा सोशल मीडिया पर अपील की है ' दोनों पपी की दिखे तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें, जानकारी देने वालों को उचित इनाम दिया जाएगा।"

दरअसल शहर की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक मैनेजर आनंद दुबे के विदेशी प्रजाति के…

Continue Reading

सतना : लोकायुक्त टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते पकड़ा

सतना। रीवा लोकायुक्त की टीम ने सुरेश मिश्रा पटवारी हल्का 83 कोलगवां जिला सतना को 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता अरुण कुमार मिश्रा निवासी मैहर बायपास रोड ने बताया था कि उसके प्लाट के नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका तैयार करने के एवज में पटवारी ने 3000 रुपए रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता के निवेदन करने पर आरोपी पटवारी ने 2500 रुपये लेने की बात कही थी, जिसे रिश्वत की राशि लेते हुए लोकायुक्त पुलिस रीवा टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही लोकायुक्त निरीक्षक हितेंद्रनाथ शर्मा के नेतृत्व में की गई।

Continue Reading